एक्सिस बैंक PayTM बैंक की मदद के लिए हाथ बढ़ाने को तैयार है


पिवोट वित्तीय संस्थान ने स्टोर बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के समर्थन पर स्थापित पेटीएम के साथ काम करने की अपनी लोकप्रियता का संचार किया है।

हब बैंक के कार्यकारी प्रमुख और सीईओ अमिताभ चौधरी ने कथित तौर पर एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही।

चौधरी ने पेटीएम के महत्व पर ध्यान दिया, यह देखते हुए कि इसके अधिकांश एक्सचेंज, सकल उत्पाद मूल्य का लगभग 75%, इसके प्रसिद्ध यूपीआई चरण के माध्यम से काम करते हैं।

उन्होंने कहा, "प्रशासनिक समर्थन पर आधारित और इस अवसर पर कि नियंत्रक हमें पेटीएम के साथ काम करने की अनुमति देता है, जाहिर तौर पर हम उनके साथ काम करेंगे, वे एक विशाल खिलाड़ी हैं।"


वन 97 कॉरेस्पोंडेंस लिमिटेड, पेटीएम के निर्धारित व्यावसायिक उद्यम के पास अपनी यूपीआई उपयोगिता के लिए व्यावसायिक बैंकों के साथ कोई उचित संस्थान नहीं है क्योंकि आरबीआई ने पेटीएम इंस्टालमेंट बैंक पर कार्रवाई की है।

हब बैंक में संपन्न बैंकिंग, एनआरआई, कार्ड और भुगतान के संचयी प्रमुख अर्जुन चौधरी ने बताया कि हब बैंक और पेटीएम के बीच बातचीत 31 जनवरी से पहले से ही जारी थी।

हालाँकि, उन्होंने बताया कि ये बातचीत पसंदीदा व्यावसायिक मामलों से संबंधित हैं और विशिष्ट आदान-प्रदान से जुड़ी नहीं हैं।

चौधरी ने एक स्टेशन के साथ एक बैठक में कहा, "हम अपने सामान्य वाणिज्यिक उद्यम प्रशासन के लिए पेटीएम के साथ चर्चा कर रहे हैं। 31 जनवरी को हुए विकास के बाद, हम नए मामलों का विश्लेषण कर रहे हैं।"

पेटीएम को लेकर प्रशासनिक माहौल धीरे-धीरे चुनौतीपूर्ण होता जा रहा है।

आरबीआई ने हाल ही में विजय शेखर शर्मा के फिनटेक स्टार्टअप की एक और शाखा पेटीएम इंस्टालमेंट फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन लिमिटेड को 29 फरवरी के बाद अपने डेटा या कम्प्यूटरीकृत वॉलेट में दुकानों को बर्दाश्त करना बंद करने का आदेश दिया था, जिससे एजेंसी की भविष्य की संभावनाएं प्रभावित होंगी।


स्रोत: www.indiatoday.in

Post a Comment

0 Comments